भूतों की कहानी हिंदी।

Hindi bhooto ki kahani- ,real ghost stories, stories Hindi ghost
Hindi Ghost stories


एक समय की बात है। दो लड़के थे जो रात को 12:00 बजे अपने खेत में पानी दे कर अपने घर वापस लौट रहे थे।
एक सुनसान सा रास्ता था। रात के 12:00 बज रहे थे। इसलिए उस रास्ते पर कोई भी नजर नहीं आ रहा था। अचानक से पीछे से एक बैलगाड़ी आती है। बैलगाड़ी वाले ने दोनों लड़कों को देखकर अपनी गाड़ी को रोक दिया और उन लड़कों से पूछता है भाई कहां जाना है।
 और कहता है कि चलो मैं तुम्हें आगे तक छोड़ देता हूं लेकिन  दोनों उन्हें उन्हें मना कर देते हैं और पैदल  ही अपने घर के लिए निकल जाते हैं।

दोनों मस्ती मैं अपने घर के लिए जाते हैं तभी रास्ते में उन्हें एक खतरनाक कुआं देखने को मिलता है  कुआं को देखकर एक लड़का उसको  कुआं ही कहानी सुनाने लग जाता है और कहता है कि कुछ सालों पहले की बात है यह जो तुम कुआं देख रहे हो ना  इस  कुआं में एक औरत ने अपने दो बच्चों के साथ रात के 12:00 बजे लगभग इसी समय इस कुएं में कूदकर अपनी जान दे दी थी।
 तब से उस औरत और उसके दो बच्चों की आत्मा   की आवाज  इस कुआं में रोज सुनाई देती है। और रोज रात को 12:00 बजे इस औरत की आत्मा अपने दोनों बच्चों के साथ इस कुएं में कूद जाती है। और चिल्लाती है मैं किसी को नहीं छोडूंगी जो भी इस रास्ते से गुजरेगा मैं उसे खा जाऊंगी।
यह सुनकर दूसरा लड़का डरने लगता है और कहता है  कि भाई तू चल जल्दी यहां से।
दोनों लड़के जब उस कुएं के पास पहुंचते हैं तो उन्हें कुछ आवाज सुनाई देती है। लेकिन वे उस आवाज की ओर ध्यान नहीं देते हैं और आगे की ओर बढ़ जाते हैं।

 लेकिन जब वे दोनों  लड़के अपने घर के पास पहुंचते हैं। तो तो उन्हें एक काली सी परछाई दिखाई देती है। काली परछाई उनसे कुछ ही मीटर की दूरी पर खड़ी होती है। वे दोनों उस परछाई को देखकर बिल्कुल शांत हो जाते हैं ।उनके गले में से कुछ भी आवाज ही नहीं निकलती है। वह बोलने की कोशिश तो करते हैं। लेकिन बोल नहीं पाते हैं। उनका गला जाम हो जाता है यह बस उस आत्मा को शांत होकर देखते रहते  उनके पैर कांप रहे होते हैं। उनके पैर  कांप रहे होते वे  बहुत डरे हुए होते हैं।
वे अपने घर की तरफ जाने की कोशिश करते हैं। लेकिन वह जा नहीं पाते आगे बढ़ने की कोशिश तो करते हैं।  लेकिन वह बढ़ नहीं पाते वह आत्मा भी उन्हें देख रही होती ह। तभी अचानक से वह आत्मा गायब हो जाती हैं। और वह बिल्कुल ठीक हो जाते हैं। उनके गले से आवाज निकलने लगती वह बोलने लगते हैं। उन्हें कुछ समझ में नहीं आता वह बिल्कुल डर जाते हैं। और डरते डरते अपने घर की तरफ जाने लगते हैं। उनके पैर कांपना बंद ही नहीं करते जैसे तैसे करके भी अपने घर तक पहुंचते हैं। और जाकर सो जाते हैं लेकिन उन उनकी रात की नींद ही उड़ जाती है। मैं रात भर उससे भूत के बारे में सोचने रहते है उस दिन के बाद से वे दोनों लड़के कभी भी रात को कहीं भी  नहीं जाते थे।

 धन्यवाद....!
Also read this story
The secret of Success
A story of pregnant elephant